Team India
File Photo

    मुंबई: विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद टी20 से कप्तानी छोड़ने के बाद नए कप्तान की खोज शुरू हो गई है। लेकिन, मिल रही जानकारी के अनुसार यह खोज समाप्त हो गई है। बीसीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 में भारतीय टीम के नए कप्तान (Team India New Captain) होंगे। वहीं आगामी टेस्ट सीरीज के पहले मैच की कप्तानी भी रोहित करेंगे। 

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज में रोहित टीम के कप्तान होंगे। वहीं केएल राहुल (KL Rahul) उप कप्तान होंगे। इसी के साथ आने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रोहित ही कप्तान होंगे। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को उप कप्तान बनाया गया है। 

    दुसरे टेस्ट से जुड़ेंगे कोहली 

    बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विराट कोहली सहित कई सीनियर खिलाडियों को आराम दिया जाएगा। क्योंकि, कई सीनियर खिलाड़ी पिछले छह महीने से लगातार क्रिकेट खेलेंगे। जिसके कारण आगामी टेस्ट सीरिज के दुसरे मैच से कोहली टीम से जुड़ेंगे। बोर्ड जल्द ही टेस्ट सीरिज के लिए टीम का ऐलान करेगी।

    नए कप्तान और कोच के साथ उतरेगी टीम 

    विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने और रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम नए कप्तान और कोच के साथ मैदान में उतरेगी। रोहित शर्मा जहां नए कप्तान होंगे, वहीं लिजेंड्री क्रिकेटर राहुल द्रविड़ टीम के नए कोच होंगे। 

    भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल- 

    T20 Series:

    • 17 नवंबर- पहला टी-20 (जयपुर)
    • 19 नवंबर- दूसरा टी-20 (रांची)
    • 21 नवंबर- तीसरा टी-20 (कोलकाता)

    Test Series:

    • पहला टेस्ट- 25-29 नवंबर (कानपुर)
    • दूसरा टेस्ट- 3-7 दिसंबर (मुंबई)