australias-david-warner-ruled-out-of-first-test-vs-india

    Loading

    -विनय कुमार 

    ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व धुरंधर कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting Former Captain Australia) ने कहा कि अगर इंजरी (injury) की वजह से एशेज सीरीज (Ashes Series AUS vs ENG, 2021-22) के दूसरे टेस्ट से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) बाहर हो जाते हैं, तो उनकी जगह उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) को मौका मिल सकता है।

    गौरतलब है कि ब्रिसबेन के गाबा के मैदान में खेले जा रहे इस ताज़ा सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। इस मैच के दूसरे दिन, यानी बीते गुरुवार को बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर की छाती पर तेज़ गति से आती हुई एक गेंद लग गई थी। चोट इतनी गंभीर थी कि वॉर्नर शुक्रवार को मैच के तीसरे दिन मैदान पर नहीं आ सके।

    इस मामले पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, “यदि वॉर्नर (Dawid Warner) नहीं खेल पाए, तो मेरा मानना है कि उनकी जगह उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) हो सकते हैं, जो दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पारी की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि, ख्वाजा ने हाल ही खेले गए मुकाबलों में क्वींसलैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए वे बढ़िया प्रदर्शन कर चुके हैं। पोंटिंग ने आगे  कहा, “उस्मान ख्वाजा यकीनन बढ़िया फॉर्म में हैं। इसलिए मेरा मानना है कि ऐसा निर्णय लिया जा सकता है।”

    रिकी पोटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि उस्मान ख्वाजा अनुभवी खिलाड़ी हैं। लेकिन, एक हकीकत ये भी है कि उनका हालिया प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है। यही थोड़ी चिंता की बात है। उन्होंने कहा, “मैंने महसूस किया कि गेंद लगने के बाद जब ब्रेक हुआ, तो वह (Dawid Warner) बाहर आए। आप देख सकते थे कि उन्होंने उस जगह गार्ड (Chest guard) लगाया हुआ था। यह देखकर मैं ज़रा चिंतित हो गया। क्योंकि, मैंने इससे पहले कभी भी वॉर्नर को चेस्ट गार्ड के साथ बैटिंग करते नहीं देखा।” बहरहाल, अब देखना ये है कि डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट मैच में मैदान में उतरते हैं, या उस्मान ख़्वाजा।