ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज हुआ कोरोना पॉजिटिव, सिडनी में होने वाले ‘पिंक टेस्ट’ में नहीं होगी एंट्री!

    Loading

    एशेज सीरीज (Ashes Series) पर कोरोना (Coronavirus) का खतरा मंडराने लगा है। एक बड़ी खबर के अनुसार ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्ग्रा कोरोना संक्रमित (Glenn McGrath Corona Positive) हो गए हैं। मैक्ग्रा अब सिडनी के टेस्ट (Sydney Test) में नज़र नहीं आएंगे। वह इस सीरीज में ब्रॉडकास्ट चैनल की कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे।

    सिडनी टेस्ट ग्लेन मैक्ग्रा के लिए बेहद खास था, क्योंकि वह पिंक टेस्ट (Pink Test) होगा। इसी वजह से पूरा स्टेडियम गुलाबी रंग में रंगा होगा। यह टेस्ट ब्रेस्ट कैंसर पीड़ितों के लिए समर्पित है। इस टेस्ट से जितनी भी रकम जमा होंगी वह ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित लोगों को डोनेट किया जाएगा। आपको बताते चलें कि मैक्ग्रा की पत्नी का निधन भी ब्रेस्ट कैंसर से ही हुआ था।

    वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज की संस्था ग्लेन मैक्ग्रा फाउंडेशन ब्रेस्ट कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करती है। लेकिन, अफसोस की बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ग्लेन इस टेस्ट में मौजूद नहीं रह पाएंगे। 

    बता दें कि, एशेज पर कोरोना का काला साया छाया हुआ है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में कोरोना का पहला मामला ट्रेविस हेड का आया था, जहां वह महामारी से संक्रमित हो गए थे। इसी वजह से उन्हें भी सिडनी टेस्ट से बाहर रखा गया है और उनकी जगह उस्मान ख्वाजा टीम में शामिल हुए हैं। वहीं इंग्लैंड की टीम में भी कोरोना ने अपना तांडव मचा रखा है। एशेज सीरीज गंवा चुकी इंग्लिश टीम के अब तक लगभग आधे दर्जन सदस्य कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, कोई भी खिलाड़ी इससे संक्रमित नहीं हुआ है।