ashes series Ben stokes-ultradefensive-approach-not-helping-england-in-ashes-Ricky ponting

पोंटिंग ने कहा कि स्टोक्स को इंग्लैंड को संकट से निकालने के लिए पारंपरिक रवैये को छोड़ना होगा।

    Loading

    मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) में वह आक्रामकता नजर नहीं आ रही जिससे विरोधी टीमें भयभीत रहती थी और मौजूदा एशेज श्रृंखला में वह जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक खेल दिखा रहे हैं। पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) की पहली पारी में आसानी से विकेट गंवाने के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट , स्टोक्स और जोस बटलर की आलोचना की। इंग्लैंड श्रृंखला में 0 . 2 से पीछे है।

    पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा ,‘‘ वह अति रक्षात्मक खेल रहा है। वह स्टोक्स दिख ही नहीं रहा जिसकी आक्रामक भाव भंगिमा से विरोधी टीमें डर जाती थी।” उन्होंने कहा ,‘ इसका कारण समझ में आता है। एक तो बल्लेबाजी के लिये हालात अनुकूल नहीं है और दूसरा उसका सामना बेहतरीन गेंदबाजों से हो रहा है।” पोंटिंग ने कहा कि स्टोक्स को इंग्लैंड को संकट से निकालने के लिए पारंपरिक रवैये को छोड़ना होगा।

    उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन मुझे लगता है कि आप चुपचाप हाथ पर हाथ धरकर नहीं बैठ सकते। ऐसे में तो ये गेंदबाज दबाव बना ही लेंगे। जब मैं खेलता था तब टीम में हम अक्सर कहते थे कि जितना अच्छा गेंदबाज होगा , उतना ही जोखिम बल्लेबाज को लेना होगा क्योंकि कोई खराब गेंद नहीं मिलने वाली।”

    उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से स्टोक्स पर दबाव बढ़ गया है। उन्होंने कहा ,‘‘ पांचवें नंबर पर उतरकर उसे पता है कि उसका रन बनाना कितना जरूरी है। इसलिए वह अतिरिक्त प्रयास कर रहा है। लेकिन उससे कमजोर तकनीक वाले बल्लेबाजों को उससे ऊपर भेजना समझ से परे है। मुझे लगता है कि जो रूट के बाद तकनीकी रूप से स्टोक्स दूसरा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।”  (एजेंसी)