Ashley Giles calls for systemic changes in English cricket post Ashes defeat
File Photo

आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में 3 . 0 की अजेय बढत बना ली है।

    Loading

    लंदन, आस्ट्रेलिया (Australia) में एशेज श्रृंखला (Ashes) में हार के लिये माफी मांगते हुए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स (Ashley Giles) ने इंग्लिश क्रिकेट में व्यवस्थित बदलाव की मांग की है लेकिन कहा कि बड़े पैमाने पर छंटनी टेस्ट क्रिकेट में टीम के खराब फॉर्म से निजात पाने का तरीका नहीं है। आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में 3 . 0 की अजेय बढत बना ली है।

    जाइल्स (Ashley Giles) ने ‘बीबीसी स्पोटर्स’ से कहा ,‘‘मैं एशेज श्रृंखला हारने की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। हम माफी ही मांग सकते हैं। मैं जानता हूं कि लोग बहुत नाराज होंगे। पिछले 34 साल से हम आस्ट्रेलिया जा रहे हैं और एक ही बार (2010 . 11) जीते हैं।” उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे नतीजे अच्छे नहीं रहे हैं। नब्बे के दशक में इस तरह के परिणाम को स्वीकार कर लिा जाता था लेकिन उसके बाद से हमने ऊंचे मानदंड कायम किये हैं।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ हमें सामूहिक जिम्मेदारी लेकर सामूहिक हल तलाशना होगा। इसके लिये अधिक व्यवस्थित बदलाव की जरूरत है। आप मुझे हटा सकते हैं या मुख्य कोच को या कप्तान को लेकिन यह कोई हल नहीं है। ” जाइल्स ने कहा ,‘‘ अभी दो मैच बाकी है और हम उसमें अच्छे प्रदर्शन की कोशिश करेंगे । इसके अलावा हमे ऐसा घरेलू ढांचा तैयार करना होगा कि वहां जाकर अच्छा प्रदर्शन कर सके। अभी इसका अभाव है ।”(एजेंसी)