asia-cup-2022-is-kl-rahul-completely-fit-bcci-set-to-conduct-fitness-test-in-nca-ahead-of-asia-cup-in-uae

    Loading

    नई दिल्ली: इस महीने के आखिरी में यानी 27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज होने वाला है। एशिया कप यूएई (UAE) में खेला जाने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम (Team India) का चयन हो गया है। 15 खिलाड़ियों की टीम में केएल राहुल (KL Rahul) का नाम भी शामिल है। लेकिन, वह एशिया कप में खेल पाएंगे या नहीं, इस बात का फैसला अगले हफ्ते लिए जाएगा। केएल राहुल की फिटनेस को लेकर अभी भी सवाल उठ रहे है। 

    रिपोर्ट की मानें तो, केएल राहुल (KL Rahul)  को एशिया कप के लिए यूएई जाने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। बीसीसीआई की टीम NCA में राहुल का फिटनेस टेस्ट लेगी।

    आईपीएल 2022 के बाद से केएल राहुल  (KL Rahul) क्रिकेट से दूर है। पहले वह चोटिल होने के कारण साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में खेल नहीं पाएं। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव पाएं गए थे। जिस वजह से वह उस सीरीज से भी बाहर हो गए थे। 

     NCA के सूत्रों के मुताबिक, “राहुल अब रिकवर कर चुके हैं। इसी वजह है कि वो टीम में चुने जा चुके हैं। लेकिन प्रोटोकॉल के तहत हमें उनका फिटनेस टेस्ट करना होगा। बीसीसीआई के फिजियो अगले हफ्ते में कभी भी राहुल का फिटनेस टेस्ट लेंगे।वो बेंगलुरु में अपना फिटनेस टेस्ट देंगे।”

    वहीं, अब सवाल यह है कि, अगर राहुल (KL Rahul) फिटनेस टेस्ट में फेल हुए या वो 100 फीसद फिट नहीं रहे तो क्या होगा। ऐसे में माना जा रहा है कि, राहुल की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जाएगा। श्रेयस को स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर एशिया कप की टीम में चुना गया है।