ravindra-jadeja-set-to-be-ruled-out-of-t20-world-cup-2022-knee-injury

    Loading

    नयी दिल्ली: इस महीने के आखिर में यानी 27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज होने वाला है। पिछली बार जब एशिया कप का आयोजन हुआ तो भारतीय टीम ही चैम्पियन बनी थी। इस बार फिर भारतीय टीम यह ख़िताब अपने नाम करने उतरने जा रही है। वहीं, इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पर सबकी नज़ारे रहने वाली हैं। इस टूर्नामेंट में रविंद्र जडेजा इतिहास रच सकते है। 

    एशिया कप में श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 15 मैचों में 4।70 की इकोनॉमी रेट से विकेट चटकाए हैं। अब मलिंगा का यह रिकॉर्ड जडेजा तोड़  सकते है। जडेजा के अलावा बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन भी इसी दौड़ में शामिल हुए है। 

    एशिया कप में रविंद्र जडेजा  (Ravindra Jadeja) के नाम पर अब तक 22 विकेट दर्ज हैं। वहीं, उन्हें मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 12 विकेट लेने की जरूरत है। जडेजा  इस समय एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में आठवें स्थान पर हैं।

    वहीं, दूसरी तरफ शाकिब अल हसन ने 18 मैचों में 5.05 की इकोनॉमी रेट से 24 विकेट चटकाए हैं। उन्हें मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 10 विकेट की जरुरत है। इसके साथ एशिया कप में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में शाकिब अल हसन पांचवें स्थान पर हैं। हाल ही में टी20 इंटरनेशनल में शाकिब हसन ने 2000 रन और 100 विकेट हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बने थे।