asia cup 2022 virender-sehwag-makes-bold-prediction-on-who-will-win-asia-cup-2022

    Loading

    नयी दिल्ली: एशिया कप 2022  (Asia Cup 2022) में आज भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच मैच खेला जाने वाला है। इस मैच के नतीजे पर ही पता चलेगा की भारत एशिया कप में रहेगा या नहीं। वहीं, इस मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि, इस साल कौनसी टीम एशिया कप का ख़िताब जितने वाली है।

    वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा, भारत के लिए आज का मैच अहम है। सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान से शिकस्त मिलने के बाद अब आज का मैच भारत के लिए करो या मरो का मैच है। सहवाग ने भविष्यवाणी की है कि, यदि भारत अब सुपर 4 में एक भी मैच हारता है तो, इस साल एशिया का ख़िताब पाकिस्तान जीत सकती है।

    सहवाग (Virender Sehwag) ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा, “अगर भारत संयोग से एक और मैच हार जाता है, तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। पाकिस्तान को फायदा है, क्योंकि अगर वह एक मैच हारता है और दूसरा जीत जाता है, तो उसका नेट रन रेट उसे फाइनल में ले जाएगा, क्योंकि उसने एक मैच गंवाया है और दो जीते हैं। भारत एक मैच हार गया है और अगर वे दूसरा मैच हार जाते हैं तो बाहर हो जाएंगे। इसलिए भारत पर दबाव है।”

    उन्होंने आगे कहा, “पाकिस्तान लंबे समय बाद फाइनल में खेलेगा और उसने एशिया कप में भी लंबे समय बाद भारत को मात दी है। ये साल पाकिस्तान का भी हो सकता है।” बता दें कि, साल 2014 में पाकिस्तान ने आखिरी बार एशिया कप का फाइनल मैच खेला था। वह मैच पाकिस्तान, श्रीलंका से हार गया था कुल मिलाकर, पाकिस्तान ने भारत के सात और श्रीलंका के पांच की तुलना में केवल दो बार एशिया कप जीता है।

    एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत आज यानी 6 सितंबर को श्रीलंका को और 8 सितंबर को अफगानिस्तान को हराना होगा। इसके बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फ़ाइनल मैच खेला जा सकता है।