asia-cup-likely-to-be-moved-out-of-pakistan-acc-members-reject-pcb-hybrid-model

Loading

नई दिल्ली: इस साल होने वाले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने एशिया कप को पाकिस्तान से बाहर करने का फैसला किया है। मालूम हो कि, इस साल पाकिस्तान (Pakistan) के पास एशिया कप की मेजबानी करने का मौका था। लेकिन, अब एसीसी के इस फैसले से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। 

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) इस साल सितंबर के महीने में खेला जाने वाला है। पाकिस्तान के अलावा यूएई और श्रीलंका में इसब बड़े टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकता है। बता दें कि, सितंबर में यूएई में भयंकर उमस होगी, ऐसे में खिलाड़ियों के चोटिल होने की संभावना ज्यादा हो सकती है। ऐसे में अब श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी का सबसे प्रबल दावेदार है। 

बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इंकार कर दिया है। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक विकल्प का प्रस्ताव दिया। हालांकि, अभी भी पाकिस्तान ने अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी है। मंगलवार को इस मामले पर फिर चर्चा हो सकती है।

पीसीबी ने ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव दिया था। जिसमें भारत अपने मैच यूएई में खेले जबकि पाकिस्तान अपने मैचों की मेजबानी घरेलू धरती पर करेगा। एसीसी के सूत्र ने कहा, ‘नजम सेठी (पीसीबी अध्यक्ष) इस मामले पर समर्थन हासिल करने के लिए आज दुबई में थे, लेकिन उनके प्रस्ताव का किसी ने समर्थन नहीं किया। उन्होंने भारत के मैचों के अलावा सभी मुकाबलों के लिए पाकिस्तान के कराची या लाहौर का विकल्प दिया था। श्रीलंका हमेशा बीसीसीआई के साथ था और अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी सेठी के इस प्रस्ताव का विरोध किया।’