team-india
Pic: ANI

Loading

-विनय कुमार

बुधवार, 22 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वन्दे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है।

गौरतलब है कि, इस सीरीज AUS vs IND ODI Series, 2023 के मुंबई में खेले गए पहले मैच में भारत ने तिरंगा फहराया था और अहमदाबाद में खेले गए दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने किला फतह की थी।  दूसरा अब चेन्नई का मैच जो जीतेगा, वही इस सीरीज का सिकंदर बनेगा। ऐसे में टीम इंडिया के लिए do or die वाली स्थिति है। आपको याद दिला दें की अहमदाबाद में खेले गए दूसरे मैच में भारत के सभी तीस मार खां बल्लेबाज़ फिसड्डी साबित हुए थे और ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को बुरी तरह हराया था। यह टीम इंडिया की शर्मनाक हारों में से एक थी। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) पिछले मैचों की प्लेइंग इलेवन में 2 बड़े बदलावों के साथ मैदान में उतर सकते हैं।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि चेन्नई की पिच पर तेज गेंदबाज और स्पिनरों के मिलेगा फायदा मिलने की उम्मीद है। आउटफील्ड भी तेज होगा। ऐसे में दोनों टीमों के सीमर्स को तेज फायदा मिल सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है। इस पिच पर दूसरी इनिंग में स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। इस पिच पर 250 रन का स्कोर जा सकता है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास बताता है कि इस मैदान में अब तक कुल 23 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें टारगेट चेज़ करने वाली टीम को 8 मैच में जीत मिली और स्कोर डिफेंड करने वाली टीम, यानी पहले बैटिंग करने वाली टीम को 13 मैचों में जीत मिली और 2 मुकाबले बेनतीजा रहे।

एमए चिदंबरम स्टेडियम में ODI रिकॉर्ड

तीसरे मैच में उमरान मलिक और वाशिंगटन सुदंर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। वाशिंगटन सुदंर पावरप्ले में ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के ओपनर ट्रैविस हेड के खिलाफ तुरूप का पत्ता साबित हो सकते हैं। हालांकि, इस सीरीज में खेले गए अब तक के दोनों मत्वहों। इन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) फ्लॉप रहे, पर माना जा रहा है कि उन्हें तीरे मैच में भी मौका मिलेगा।

AUS vs IND 3rd ODI में टीम इंडिया की संभावित Playing-XI

रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (Wicket-keeper), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/वाशिंगटन सुंदर,कुलदीप यादव/ उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।