aus-vs-sa-australia-beat-south-africa-in-boxing-day-test-at-melbourne-lead-in-series-by-2-0

    Loading

    मेलबर्न: साउथ अफ्रीका (Australia vs South Africa Test Series) के खिलाफ खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) को ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। खास बात यह है कि, ऑस्ट्रेलिया ने 16 साल बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, 16 साल पहले ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज आखिरी बार जीती थी।

    मैच की बात करें तो,  बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) के चौथे दिन दूसरे सेशन ऑस्ट्रेलिया ने  साउथ अफ्रीका को पारी और 182 रन से हरा दिया। चौथे दिन के खेल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के 9 विकेट हाथ में थे। लेकिन, दूसरे सेशन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका अपने 9 विकेट गंवा चुकी थी। जिस वजह से साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 204 रन पर सिमट गई। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का पहला टेस्ट 6 विकेट से जीता था।

    मेलबर्न में खेले बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 189 रन पर समेट दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के 200 रन और एलेक्स कैरी के 111 रन की मदद से अपनी पहली पारी आठ नौ विकेट 575 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।