Mohammad Shami
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    T20 World Cup 2022 के मुख्य मुकाबलों की शुरुआत 16 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया (SRL vs NAM 2022) के बीच भिड़ंत से होगी। यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इसके लिए BCCI भारतीय टीम का एलान कर चुका है, जिसके मुख्य स्क्वॉड में 15 खिलाड़ी शामिल हैं। महा घातक तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को इसमें शामिल नहीं किए जाने को लेकर चयनकर्ताओं की टीम पर सवाल खड़े होने लगे। यहां तक कि कुछ विदेशी क्रिकेट के पंडितों ने इस टीम के चयन को लेकर हैरानी भी कटाई। क्यों

    कि, ऑस्ट्रेलिया की आबो हवा और वहां की पिच तेज़ गेंदबाज़ों के अनुकूल हैं। स्विंग्स खूब देती हैं। ऐसे में टीम इंडिया ने मोहम्मद शमी जैसे घातक बोलर को कैसे मुख्य टीम से बाहर रखा। अब खबर मिल रही है कि ICC को इस वर्ल्ड कप के लिए जो फाइनल लिस्ट 10 अक्टूबर को भेजनी है, उसमें मोहम्मद शमी को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है। 

    BCCI से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत के दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलिया और साऊथ अफ्रीका की तीनों के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में यदि मोहम्मद शमी बढ़िया प्रदर्शन करते हैं, तो ICC T20 World Cup-2022 की मुख्य टीम में उन्हें लेने की संभावना ज्यादा होगी। गौरतलब है कि, फिलहाल मोहम्मद शमी का नाम इस वर्ल्ड कप के रिज़र ऐ प्लेयर्स की लिस्ट में है।

    T20 World Cup-2022 की टीम इंडिया 

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), केएल राहुल (KL Rahul Vice Captain), विराट कोहली (Virat Kohli), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), दीपक हुड्डा (Deepak Hudda), ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper), हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), अक्षर पटेल (Axar Patel), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar), हर्षल पटेल (Harshal Patel), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)।

    स्टैंड-बाय प्लेयर्स 

    मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi), दीपक चाहर (Deepak Chahar)।