File Photo
File Photo

    Loading

    ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल (AUS vs WI T20 Series) सीरीज खेली जानी है। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम (Australia Team) का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) और ऑलराउंडर मिचेल मार्श की वापसी भी हो गई है। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले 5 और 7 अक्टूबर को मुकाबले गोल्‍ड कोस्‍ट में खेले जाएंगे। इस सीरीज के जरिए दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करेंगी। वार्नर और मार्श के अलावा मार्कस स्‍टोइनिस और मिचेल स्टार्क की भी टीम में वापसी हो गई है। 

    बता दें कि चार खिलाड़‍ियों- वॉर्नर (तैयारी प्रबंधन), मिचेल मार्श (एड़ी), स्‍टोइनिस (साइड) और स्‍टार्क (घुटने) ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं खेली थी। राष्ट्रीय चयनकर्ता पैनल के चेयरमैन जॉर्ज बैली ने कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप पास में है और हम अपने खिलाड़ियों का ध्यान रख रहे हैं। चार खिलाड़ियों के लौटने से हमें छोटी कमियों को दूर करने में मदद मिलेगी। वर्ल्ड कप में हम पूरी तैयारी के साथ मैदान संभालना चाहते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हम केन रिचर्डसन और एश्‍टन आगर की वापसी का इंतजार करेंगे।’

    ज्ञात हो कि, ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ यह सीरीज खेलने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। उसके बाद टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए फिर टीम ब्रिस्‍बेन में इकट्ठा होगी। जिसके बाद 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलियाई टीम गाबा में टी 20 वर्ल्ड कप का एक अभ्‍यास मैच खेलेगी।

    ऑस्ट्रेलियाई टीम

    आरोन फिंच (कप्‍तान), सीन एबट, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, डेनियल सेम्‍स, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, मार्कस स्‍टोइनिस, मैथ्‍यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।