ऑस्ट्रेलिया ने ICC Women’s Cricket World Cup में पाकिस्तान को 7 विकेट से पटका, जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया पहुंची टॉप पर

    Loading

    -विनय कुमार

    महिला वर्ल्ड कप (ICC Women’s Cricket World Cup, 2022) में आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUSW vs PAKW) की भिड़ंत हुई। इस ताज़ा टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी देश भारत से मिली 107 रनों की अपमानजनक हार के बाद से पाकिस्तान को लगातार दूसरे मैच में भी धूल चटनी पड़ी।

    ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ (Misbah Maroof) ने बेहतरीन अर्द्धशतकीय पारी खेली। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 191 रन का टारगेट दिया।  टारगेट को चेज़ करते हुए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 18 ओवर शेष रहते 32 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य पर अपना झंडा गाड़ दिया। इस ताज़ा जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ICC Women’s Cricket World Cup, 2022 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

    पाकिस्तान ने अपनी पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत की। पाकिस्तान ने तीसरे ओवर में नाहिदा खान (09 रन) और सिदरा अमीन (02 रन) के विकेट खो दिए।  उसके बाद, टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ और आलिया रियाज (Aliya Riyaz) ने पारी संभाली और 99 रनों की पार्टनरशिप की। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की।

    इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान दोनों के पहले मुकाबले में दोनों ही देश आमने-सामने थे। पहले मैच में भारत की कप्तान मिताली राज (Mitali Raj) और पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ आमने सामने थी। उस पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान को जीतने के लिए 245 रनों का टारगेट दिया था। उस टारगेट को चेज़ करते हुए पाकिस्तान की समूची टीम सिर्फ 137 रनों के स्कोर पर टें बोल गई। भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराकर इस वर्ल्ड कप में अपना सफ़र आरंभ किया।