PIC: ICC/Twitter
PIC: ICC/Twitter

    नई दिल्ली: न्यूजीलैंड (New Zealand) में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व कप (Women’s World Cup 2022) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने बड़ी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज (AUS W vs WI W) को 157 रनों से हराकर यह जगह हासिल की है।

    ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 305 रनों का टारगेट दिया था। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम महज़ 148 रन पर ही सिमट गई। वहीं अब महिला विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 31 मार्च को खेला जाना है। जबकि विश्व कप का फाइनल 3 अप्रैल को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

    शानदार रही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी 

    ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी काफी शानदार रही। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम वेस्टइंडीज के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य रखने में कामयाब हो पाई। हालांकि, बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुए, जिसके बाद इस मुकाबले को 45 ओवरों तक सीमित कर दिया गया था। जिसके बाद वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई टीम की आक्रामक शुरुआत हुई और टीम का पहला विकेट 32।4 ओवरों में 216 रनों की साझेदारी पर गिरा। 

    बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया इस महिला विश्व कप के फाइनल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने अब तक इस विश्व कप में हर मुकाबले में जीत दर्ज किये हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली है। महिला विश्व कप का फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को क्राइस्टचर्च में खेला जाना है।