Australia gets a crushing defeat, but is happy Warner's daughter, got Kohli's gift

-विनय कुमार

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में 4 मैचों की ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी’ टेस्ट सीरीज 2020-2021 (Border-Gavaskar Trophy Test Series Australia vs India 2020-2021) के अंतिम यानी चौथे और निर्णायक ब्रिसबेन के गाबा (Brisbane Gaba Fourth Test Match Australia vs India) में हुए टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऐतिहासिक शिकस्त दी। और ये सीरीज 2-1 से जीत लिया। गाबा के मैदान में तीन दशक से भी ज़्यादा के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने कभी भी हार नहीं देखी थी। लेकिन, टीम इंडिया के कार्यकारी कप्तान अजिंक्य रहाणे (Working Captain Border-Gavaskar Trophy Ajinkya Rahane Brisbane test match) के नेतृत्व में इस मैदान में अब तक के सबसे बड़े स्कोर के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को करारी हार दी। इस सीरीज की जीत के साथ भारत ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी’ अपने पास बरकरार रखने में कामयाब रहा। 

भारत से मिली ऐतिहासिक हार के बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाड़ी आफी निराश दिखे और कुछेक खिलाड़ियों को हताशा कैमरे में कैद भी हुई। हार और जीत तो खेल का हिस्सा है। लेकिन इस करारी हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (Australia Test Opener David Warner) के परिवार के एक सदस्य को इन सबका कोई असर नहीं पड़ा, बल्कि वह किसी खास कारण से बेहद खुश थी। उसकी खुशी की वजह का खुलासा खुद डेविड वॉर्नर ने किया।

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner Australian Cricketer) ने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की, जो उनकी बेटी इंडी रे (David Warner Daughter Indi Rae) की एक तस्वीर है। इस तस्वीर में उनकी बेटी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Captain Virat Kohli) के ऑटोग्राफ़ वाली जर्सी पहनी है। उसके चेहरे पर मुस्कान है। बहुत खुश नजर आ रही है।

इस फोटो को शेयर करते हुए डेविड वार्नर ने कैप्शन (David Warner Daughter Photo Caption Instagram) में लिखा, “मुझे मालूम है कि हम भारत से टेस्ट सीरीज हार गए। लेकिन यहां एक लड़की बेहद खुश है। विराट आपने मुझे जो जर्सी दी है, उसके लिए बहुत-बहुत शुक्रिया। इंडी (Indi Rae) ने आपका तोहफा बहुत पसंद किया।”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

इस तस्वीर को शेयर करने से पहले इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान डेविड वार्नर (David Warner) ने खुलासा किया कि उनकी बेटी इंडी (Indi Rae) भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन है। यही नहीं, खुद डेविड वार्नर भी मानते हैं कि विराट कोहली बड़े ऊर्जावान खिलाड़ी हैं। 

हालांकि, विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के ताज़ा दौरे में सिर्फ पहले टेस्ट में हिस्सा लिया था। उनकी कप्तानी में एडिलेड (Adelaide First Test Match Australia vs India 2020) के पहले टेस्ट मैच में भारत की शर्मनाक हार हुई थी। इस मैच के बाद कप्तान विराट कोहली भारत लौट आए थे, क्योंकि वो पिता बनने वाले थे और उन्होंने बीसीसीआई (BCCI Virat Kohli) से पहले ही पैटर्निटी लीव ले रखी थी।  कुछ दिनों बाद विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा (Virat Kohli Wife Anushka Sharma Daughter birth) ने एक बेटी को जन्म दिया।