जब ऑस्ट्रेलिया टीम ने उस्मान ख्वाजा के लिए रोका शैम्पेन सेलिब्रेशन, वीडियो ने जीता लोगों का दिल- Video

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इस बार एशेज सीरीज (Ashes Series) में कमाल कर दिखाया है। सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने इंग्लैंड (England) को 146 रनों से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है। इस जीत साथ ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर 4-0 से हासिल कर लिया है। 

    इस ऐतिहासिक जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) ने जमकर जश्न भी मनाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। इसी बीच एक वीडियो ऐसा भी वायरल हुआ है जिसमें कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने एक ऐसा कदम उठाया, जिसकी जमकर तारीफ भी की जा रही है। 

    Courtesy: Fux League

    दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम पोडियम पर शैम्पेन सेलिब्रेशन (Champagne Celebration) करने वाली थी, जिसे देखकर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) वहां से हट गए। लेकिन, तभी पैट कमिंस ने उस्मान ख्वाजा के लिए सम्मान दिखाया और शैम्पेन सेलिब्रेशन को रोक दिया और उन्हें पोडियम पर बुलाया। बता दें कि उस्मान ख्वाजा ने 3 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की है। उस्मान ख्वाजा ने सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार शतक जड़ा था।  

    विराट वीडियो में देखा जा सकता है कि, होबार्ट में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पोडियम पर जश्न मना रहे थे। लेकिन वहां उस्मान ख्वाजा मौजूद नहीं थे। तभी कमिंस ने महसूस किया कि शैम्पेन की वजह से वह टीम से दूर हट गए हैं। ऐसे में उन्होंने अपने खिलाड़ियों से शैम्पेन सेलिब्रेशन रोकने को कहा और ख्वाजा को पोडियम पर बुलाया। जिसके बाद ख्वाजा भी पोडियम सेलिब्रेशन का हिस्सा बन पाए। कमिंस की बात करें तो बतौर कप्तान उनकी ये पहली सीरीज थी, जहां उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया।