shane warne
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार 

    Ashes Series का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से (Australia vs England Ashes, 2021) ब्रिस्बेन के मैदान में आरंभ होने जा रहा है। यूं तो इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया’ ने 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है, लेकिन दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान गेंदबाज शेन वार्न (Shane Warne) ने ब्रिसबेन टेस्ट से पहले इस मैच में खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की अपनी संभावित ‘Playing Eleven’ जारी की है। 

    शेन वॉर्न ने अपनी ‘प्लेइंग इलेवन’ में ट्रैविस हेड (Travis Head) को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी है। इसमें उन्होंने  3 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर को जगह दी है। यूं तो ‘Cricket Australia’ ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए एलेक्स कैरी (Alex Carey) को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन (Tim Paine) की जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर इस ऐतिहासिक ट्रॉफी में डेब्यू का मौका दिया है।

    एलेक्स कैरी (Alex Carey) को इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के गाबा के मैदान में 8 दिसंबर से शुरू हो रही एशेज सीरीज (Ashes Series, 2021 Australia vs England) के पहले दो टेस्ट मैचों के लिये आस्ट्रेलिया टीम में जगह दी गई है। गौरतलब है कि एलेक्स को  इंग्लैंड मूल के जोश इंगलिस(Josh Inglis) की जगह तरजीह दी गई है। क्रिकेट का इतिहास बताता है कि एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ODI और टी फॉर्मेट में 83 मैच खेले हैं। यही नहीं, वेस्ट इंडीज के खिलाफ (West Indies vs Australia, 2021) इस साल खेली गई श्रृंखला में ODI टीम की कमान भी उन्होंने संभाली थी।

    एक महिला सहकर्मी को 4 साल पहले अश्लील मैसेज भेजने के आरोप को लेकर हाल ही में टिम पेन (Tim Paine) ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद ‘क्रिक्रेट ऑस्ट्रेलिया’ ने पैट कमिंस (Pat Cummins) को कप्तान और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का उपकप्तान बनाया है।

    ब्रिसबेन टेस्ट के लिए शेन वार्न की संभावित प्लेइंग इलेवन

    डेविड वार्नर (Dawid Warner), मार्कस हैरिस (Marcus Harris), मार्नस लाबुस्चगने (Marnus Labuschagne), स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (Josh Inglis), पैट कमिंस (कप्तान), झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson), नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड (Josh Hazlewood)।