Australia vs India Test Series cameron-green-could-miss-start-of-test-series-after-surgery-vs-india

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और भारत (Australia vs India Test Series) के बीच अगले महीने से टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम ने तैयारियां शुरू कर दी है। फरवरी में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आएगी। इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है।

    दरअसल, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) चोटों के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज से बाहर हो गए हैं। खास बात यह है कि, ग्रीन को मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल (IPL) नीलामी में 17।5 करोड़ रुपये में ख़रीदा है। 

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कैमरून ग्रीन (Cameron Green) चोटिल हो गए थे। उनकी एक अंगुली में फ्रैक्चर है। मैच के दौरान संघर्ष करने के बावजूद उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 51 रन बनाए। गौरतलब है कि इस मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल की थी। चोट के कारण अब ग्रीन की सर्जरी होगी। इस वजह से वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शायद खेल नहीं पाएंगे। वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से आईपीएल 2023 के ओपनिंग मैच में उनकी गेंदबाजी पर सवाल उठ रहे थे। ग्रीन ने भी इस पर बड़ी बात कही है।

    SEN Sportsday WA से बात करते हुए कैमरून ग्रीन (Cameron Green) ने कहा कि, ‘आईपीएल में उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को लेकर जो बात सामने आ रही है, वह सही नहीं है। मैं पूरी तरह से खेलने के लिए तैयार हूं। मुझे नहीं पता कि इस तरह की बातें कहां से आई।’ ख़बरों की मानें तो, आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत 25 मार्च से हो सकती है। 

    मालूम हो कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम होने वाली है क्योंकि यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। कंगारू टीम वर्तमान में चैम्पियनशिप तालिका में पहले स्थान पर है जबकि भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है।

    वहीं, इस सीरीज का दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली में, तीसरा टेस्ट 1 मार्च से धर्मशाला में और चौथा व अंतिम टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।