australia-will-blow-away-india-at-mcg-shane-warne

दूसरा मैच शनिवार से होगा जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे जो अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट गए हैं।

Loading

मेलबर्न. महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का मानना है कि एडीलेड टेस्ट में शर्मनाक हार से भारतीय क्रिकेट टीम (India) अभी भी सहमी हुई होगी और आस्ट्रेलियाई (Australia) टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में उसकी धज्जियां उड़ा देगी । आस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत (India) को पहले टेस्ट में उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर समेटने के बाद आठ विकेट से जीत दर्ज की थी । दूसरा मैच शनिवार से होगा जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे जो अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट गए हैं।

वॉर्न ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ से कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि आस्ट्रेलियाई टीम उनकी धज्जियां उड़ा देगी ।” उन्होंने कहा ,‘‘ भारत के पास के एल राहुल जैसे शानदार खिलाड़ी हैं ।युवा शुभमन गिल भी टीम में होगा । अजिंक्य रहाणे भी बेहतरीन खिलाड़ी है और हमें पता ही है कि चेतेश्वर पुजारा क्या कर सकता है ।”

वॉर्न ने कहा ,‘‘ मोहम्मद शमी का नहीं खेलना भी बड़ा नुकसान है ।वह बेहतरीन खिलाड़ी है । मेलबर्न में पिच उसकी गेंदबाजी के अनुकूल भी थी ।” पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम की काफी आलोचना हुई लेकिन वॉर्न का कहना है कि भारतीय बल्लेबाजों को दोष देने की बजाय आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों की तारीफ की जानी चाहिये ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को श्रेय दूंगा जिन्होंने इतनी उम्दा गेंदबाजी की । चारों गेंदबाज और कैमरन ग्रीन ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया । ये महान गेंदबाज बनते जा रहे हैं ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन काफी समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं । निश्चित तौर पर उनकी तुलना मेरे दौर से गेंदबाजों से होगी । अगर अगले चार या पांच साल ऐसा ही खेलते रहे तो शायद यह आस्ट्रेलिया का अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण होगा ।” (एजेंसी)