Australia won the toss, decided to bat, PM of both the countries reached the stadium

Loading

अहमदाबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चौथा टेस्ट मैच आज से शुरू होने वाला है। इस मैच का टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में तीसरा टेस्ट जीतने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

भारत ने एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी को अंतिम एकादश में शामिल किया है। आज का मैच काफी खास रहने वाला है। आज का मैच देखने दोनों देशों के प्रधानमंत्री भी मैदान पर मौजूद पर होंगे। 

बता दें कि, पीएम मोदी (PM Narendra Modi) अहमदाबाद टेस्ट देखने के लिए अपने नाम पर बने स्टेडियम में पहुंच चुके हैं। खास बात यह है कि, वह पहली बार  इस स्टेडियम में कोई मैच देखेंगे। पीएम ने पिछला मुकाबला साल 2011 वर्ल्ड कप में देखा था जब भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से था। मोदी के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के पीएम अल्बानीज भी स्टेडियम पहुंचे हुए हैं।

मालूम हो कि, ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना चुकी है। वहीं, यह चौथा  मैच जीतकर भारत भी WTC के फ़ाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगा। आज के मैच में टॉस के लिए बेहद खास सिक्के का इस्तेमाल किया गया है। यह सिक्का ऑस्ट्रेलिया और भारत की दोस्ती के 75 साल को दर्शाता है।