australian-cricket-team-won-hearts-donated-prize-money-to-sri-lankan-children

    Loading

    नयी दिल्ली: भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) आर्थिक संकट में फंसा है। श्रीलंका में काफी महंगाई बढ़ गई है। श्रीलंका में पहले एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आयोजन होने वाला था। लेकिन, श्रीलंका की आर्थिक स्थिति को देखते हुए अब इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई (UAE) में किया जा रहा है। हालांकि, एशिया कप श्रीलंका क्रिकेट की मेजबानी में ही खेला जाएगा। श्रीलंका में आए आर्थिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इस देश का दौरे पर था।

    ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka) के बीच 7 जून से 12 जुलाई के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल, पांच वनडे इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से जीती थी। वहीं, श्रीलंका ने वनडे इंटरनेशनल सीरीज 3-2 से जीती थी। टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी। वहीं, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने इस दौरे से जीती राशि को आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के बच्चों को दान कर दी है। 

    हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ से श्रीलंकाई बच्चों को 30 हजार अमेरिकी डॉलर (करीब 24 लाख रुपये) दान किए जाएंगे। इस बारे में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने कहा, ‘हमने देखा था कि श्रीलंकाई लोगों की रोजमर्रा जिंदगी पर इस आर्थिक संकट का कितना बुरा असर पड़ा है।’ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की तरफ से दान की गई यह राशि यूनिसेफ के जरिए श्रीलंकाई बच्चों तक पहुंचाया जाएगा।