Australian PM Anthony Albanese gave a special message to India while watching the fourth test match

Loading

अहमदाबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जा रहा है। इस मैच को देखने के लिए दोनों देशों के प्रधानमंत्री स्टेडियम पर मौजूद है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत के रिश्ते मजबूत कर लिए है। 

आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज (PM Anthony Albanese) ने ट्वीट करते हुए अपनी इस यात्रा के बारे में बताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारतीय प्रधानमंत्री के साथ क्रिकेट के जरिए दोस्ती के 75 साल पूरे होने का जश्न। दो क्रिकेट-प्रेमी देशों के रूप में ऑस्ट्रेलिया और भारत फ्रेंडली रिलेशनल साझा करते हैं। इस प्रतियोगिता के केंद्र में वास्तविक सम्मान है, जो हमारे लोगों के बीच स्नेह और मित्रता को दर्शाता है।’

उन्होंने आगे लिखा- ‘मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और भारत दुनिया में सर्वश्रेष्ठ होने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। मैदान के बाहर हम एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए सहयोग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुझे आज गुजरात में चौथा टेस्ट शुरू करने का सम्मान मिला। सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।’ 

बता दें कि, पीएम मोदी और अल्बानीज ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की। वहीं, जब भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रगान बजाए गए तो वे खिलाड़ियों के साथ खड़े थे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा को कैप दिया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया पीएम अल्बानीज ने भी अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को मैच का कैप दी। इसके बाद दोनों प्रधानमंत्रियों ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ‘हॉल ऑफ फेम संग्रहालय’ का भी दौरा किया।