Babar Azam's captaincy in danger! This player can be made the captain of Pakistan once again

    Loading

    -विनय कुमार

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टेस्ट क्रिकेट में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के मद्देनजर अब पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team) की टेस्ट कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को टेस्ट टीम के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को फिर से कप्तान बनाना चाहिए। 

    गौरतलब है कि बाबर आज़म से पहले पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट की टीम की कप्तानी कर चुके सरफराज अहमद को 2019 में खराब फॉर्म की वजह से कप्तानी छीन ली गई थी। ताज़ा फॉर्म के मद्देनजर दानिश का मानना है कि बाबर आजम (Babar Azam) के सामने सरफराज अहमद टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए बढ़िया रहेंगे।

    दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को पाकिस्तान का टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए। वे बाबर आजम की तुलना में एक बेहतर ऑप्शन हैं। बाबर रेड-बॉल क्रिकेट (Test Cricket) में टीम की कप्तानी में कैपेबल नहीं हैं। क्योंकि, मैदान में विरोधी टीम इतने ज्यादा रन नहीं बनाने चाहिए। यानी, कप्तान की रणनीति फेल रही हैं।

    आपको याद दिला दें कि सरफराज (Sarfaraz Ahmed) की करीब 4 साल के बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान में जारी टेस्ट सीरीज में मोहम्मद रिजवान की जगह लिया गया है। इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 86 और दूसरी पारी में उन्होंने 53 रनों की बढ़िया पारी खेली। और, दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 78 रन बनाए हैं।

    टेस्ट क्रिकेट के रिकॉर्ड्स बताते हैं कि बतौर कप्तान बाबर आज़म ने पिछले 13 टेस्ट मैचों में 4 मैच जीत पाए हैं और 8 मैचों में धूल चाटनी पड़ी है। दानिश कनेरिया ने बाबर आज़म की रणनीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान की टीम रन बनाने के मामले में एक ऐसे विकेट पर फ्लॉप नज़र आए, जिसपर न्यूजीलैंड के लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने भी जमकर रन ठोके।