Mayank
BCCI Photo

    नॉटिंघम. इंग्लैंड (England) से भारत (India) के लिए बुरी खबर है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट (First Test) से बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) ने की है।

    BCCI के अनुसार सोमवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में भारत के नेट सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते समय उन्हें हेलमेट पर चोट लगी थी। जिसके चलते वह इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार 4 अगस्त से शुरू होने वाली पहली टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

    BCCI के अनुसार BCCI की मेडिकल टीम द्वारा मयंक का आकलन किया और उनकी कनकशन जांच की गई। उनमें कंकशन के लक्षण दिखाए। उनकी हालत हालांकि स्थिर है और वह चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे।

    दरअसल मयंक हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गए। इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गए। यह उम्मीद की जा है रही कि टेस्ट मैच खेलने के लिए मंजूरी मिलने से पहले अनिवार्य रूप से उन्हे ‘कनकशन’ जांच से गुजरना होगा।

    मयंक चोटिल होने के बाद लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है। उनहोंने इससे पहले भी कई टेस्ट मैचों में ओपनिंग की है। लेकिन राहुल के ओपनिंग करने पर संदेह है। इन दिनों वह मध्य-क्रम में खेलना पसंद करते हैं।

    वहीं टीम में सलामी बल्लेबाजी का एक और विकल्प बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन है। इसके अलावा हनुमा विहारी को भी एक बेहतर ओपनिंग बैट्समैन के तौर पर देखा जा रहा है। विहारी ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया था। बता दें कि विहारी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।