bangladesh cricket board Questions Shakib Al Hasan’s Commitment After His Refusal to Tour South Africa

पिछले सप्ताह इस महीने के आखिर में शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये उन्हें बांग्लादेश की वनडे और टेस्ट टीम में चुना गया।

    Loading

    नयी दिल्ली, दक्षिण अफ्रीका दौरे (South Africa Tour) पर जाने से शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के इनकार पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने राष्ट्रीय टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाये हैं और बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन (BCB president Nazmul Hassan) ने कहा कि अगर आईपीएल (IPL 2022) की कोई टीम उन्हें चुन लेती तो क्या वह इसी तरह से ब्रेक लेते।

    शाकिब (Shakib Al Hasan) ने आईपीएल (IPL 2022) के लिये उपलब्ध रहने के मकसद से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलने से इनकार कर दिया था। उन्हें आईपीएल की मेगा नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा। अब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक का हवाला देकर दौरे से बाहर रहने की इच्छा जताई है। पिछले सप्ताह इस महीने के आखिर में शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये उन्हें बांग्लादेश की वनडे और टेस्ट टीम में चुना गया।

    हसन ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से कहा,‘‘ यह सोचना बिल्कुल तर्कसंगत है कि अगर उसकी मानसिक और शारीरिक स्थिति खराब होती तो वह आईपीएल नीलामी के लिये अपना नाम नहीं देता।” उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन उसने अपना नाम दिया। इसके मायने क्या यह है कि आईपीएल में चुने जाने पर भी वह ऐसा ही कहता। अगर वह बांग्लादेश के लिये खेलना नहीं चाहता तो हम कुछ नहीं कर सकते।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन वह लगातार नहीं कह सकता कि मैं खेलना चाहता हूं या मैं खेलना नहीं चाहता। हम जिनसे प्यार करते हैं, उनके साथ नरमी बरतते हैं लेकिन उन्हें भी पेशेवर होना होगा। अन्यथा हमें ऐसे फैसले लेने होंगे जो किसी को पसंद नहीं आयेंगे।” (एजेंसी)