IPL 2021 Shakib Al Hasan to skip Sri Lanka Tests to play in Indian Premier League

    Loading

    -विनय कुमार

    बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने Asia Cup 2022 और ICC T20 World Cup, 2022 के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही टीम के कप्तान के नाम का भी एलान कर दिया है। शाकिब-अल-हसन (Shakib Al Hasan Captain) इन दोनों ख़ास टूर्नामेंट में बांग्लादेश का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा, न्यूजीलैंड के खिलाफ (BAN vs NZL Triangular Series) में भी टीम की कमान संभालेंगे। 

    गौरतलब है कि बीते कुछ हफ्तों में शाकिब अल हसन और बांग्लादेश क्रिक्रेट बोर्ड के बीच तनातनी की खबर आ रही थी। बोर्ड ने शाकिब से साफ कह दिया था कि वह Betting Company के साथ विज्ञापन के कॉन्ट्रैक्ट या और बांग्लादेश के लिए खेलने, किसी एक को ही चुनना होगा। आज बांग्लादेश क्रिक्रेट बोर्ड की तरफ से टीम के कप्तान के तौर पर अंक नाम की घोषणा के साथ विवाद भी खत्म हो गया।

    आपको याद दिला दें कि जिंबाब्वे के खिलाफ खेली गई द्विपक्षीय सीरीज में (BAN vs ZIM Bilateral Series, 2022) बोर्ड ने नुरुल हसन को कप्तान बनाया था। और, हसन से पहले महमूदुल्लाह टीम की कमान संभाल रहे थे। 

    एशिया कप, 2022 टीम बांग्लादेश

    शाकिब-हल-हसन (Shakib Al Hasan Captain), अनामुल हक (Anamul Haque), मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rehman), अफीफ हुसैन (Afeef Hussain), मोसाडेक हुसैन (Mosaddek Husaain), महमूदुल्लाह (Mahmudullah), मेहदी हसन (Mehdi Hasan), मोहम्मद सैफुद्दीन (Mohammad Saifuddin), हसन महमूद (Hasan Mahmud), मुस्तिफजुर रहमान (Mustafizur Rahman), नसुम अहमद (Nasum Ahmed), शब्बीर रहमान (Shabbir Rehman), मेहंदी हसन मिराज (Mehdi Hasan Miraz), इबादत हुसैन (Ibadat Hussain), परवेज हुसैन एमन(Parvez Hussain Eman), नुरुल हसन सोहन (Nurul Hasan Sohan), तस्कीन अहमद (Taskeen Ahmed)।