BCCI to hold meeting with head coach Dravid to review India's T20 WC performance: sources

    -विनय कुमार

    BCCI में टीम सिलेक्शन कमिटी की इंटरव्यू कराने के लिए Cricket Advisory Committee का बड़ा रोल होता है। एडवाइजरी कमिटी की सलाह पर ही BCCI टीम सेलेक्टर्स चुनती है। ताजा खबरब्ये है कि BCCI ने नई सिलेक्शन कमिटी से पहले क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी गठित करने का फैसला किया और यह प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई। इस कमिटी में 3 पूर्व भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। 

    BCCI की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, 3 सदस्यीय समिति में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक के नाम शामिल हैं। गौरतलब है कि अशोक मल्होत्रा ने देश के लिए 7 टेस्ट मैच और 20 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। साथ ही, अशोक मल्होत्रा Cricket Association के अध्यक्ष भी रहे हैं। जतिन परांजपे ने भारतीय टीम के लिए 4 वन्दे मैच खेले हैं। और, सुलक्षना नाइक (Sulakshana Naik) ने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट, 46 वनडे मैच और 31 T20 मैच खेले हैं।

    चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली सिलेक्शन कमिटी के बाद अब नई सिलेक्शन कमिटी बनाई जाएगी। नए चयनकर्ताओं के लिए BCCI ने एप्लीकेशन मंगाए थे, जिसकी मियाद ख़त्म हो चुकी है। अब देखना ये है कि इसके लिए किन लोगों ने अप्लाई लिया। वैसे खबर ये भी है कि चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने सिलेक्शन कमिटी के लिए एक बार फिर अप्लाई किया है।

    ग़ौरतलब है कि BCCI ने टीम इंडिया के हालिया प्रदर्शन और आने वाले प्रोग्राम्स के लिए रिव्यू मीटिंग लेने का फैसला किया था, लेकिन अब खबरबये है कि इसे आगे के लिए मुल्तवी किया गया हैं। BCCI का मानना है कि सिलेक्शन कमिटी और क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी से अगले साल होने जा रहे ICC ODI World Cup, 2023 को लेकर इनपुट मिलेंगे। इसलिए पिछले ICC T20 World Cup, 2022 और हालिया प्रदर्शन को लेकर रिव्यू मीटिंग कुश समय बाद होगी।