Paddy Upton
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत का प्रदर्शन खास रहा, लेकिन सेमीफाइनल में टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) फुल एक्शन में दिखाई दे रही है। कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने एक और बड़ा फैसला लिया है। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन (Paddy Upton) का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं करने जा रही है। जिसका मतलब है कि, बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ ही पैडी अप्टन का कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म हो गया था। वहीं, साउथ अफ्रीका के रहने वाले पैडी अप्टन हेड कोच राहुल द्रविड़ के खास हैं। द्रविड़ की सलाह पर ही उन्हें 53 वर्षीय अप्टन को मेंटल कंडीशनिंग नियुक्त किया गया था। 

    वहीं, 53 साल के अप्टन बीसीसीआई इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के जरिए भारतीय दल के साथ जुड़े। वहीँ, टी20 विश्व कप 2022 के दौरान महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी पैडी अप्टन के प्रति नाराजगी जाहिर की थी। जब इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में केएल राहुल फ्लॉप हो गए थे, जिसके बाद लिटिल मास्टर ने पैडी अप्टन को सलाह दी थी कि उन्हें राहुल के साथ काम करना चाहिए।