BCCI president and former India skipper Sourav Ganguly stable, maintaining oxygen saturation of 99% on room air Hospital

    Loading

    -विनय कुमार 

    भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बड़ी तेजी से फैल रहे संक्रमण के मद्देनजर इसे महामारी की तीसरी लहर माना जा रहा है। इसका सीधा असर खेलों के बड़े आयोजनों पर भी सीधे तौर पर पड़ा है। BCCI ने  मंगलवार की देर शाम बड़े खतरों से सुरक्षित रहने के लिए 2021-22 सीज़न के लिए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy), ‘कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी’ (Col. CK Naidu Trophy) और ‘सीनियर विमेंस T20 लीग’ को स्थगित करने की घोषणा कर दी।

    गौरतलब है कि ‘रणजी ट्रॉफी’ (Ranji Trophy) और ‘कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी’ (Col. CK Naidu Trophy) इसी महीने शुरू होने वाली थी। और, ‘सीनियर विमेंस T20 लीग’ अगले महीने, यानी फरवरी में आरंभ होने वाली थी। यकीनन, BCCI मौजूदा हालातों के मद्देनजर खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, मैच से जुड़े ऑफिसर्स और अन्य जुड़े लोगों की सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहता।

    यही वजह है कि, अगली सूचना तक इस तीनों प्रतिष्ठित डोमेस्टिक टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। बताया गया है कि, BCCI स्थिति पर नजर रखेगा और उसी को देखने के बाद पूरे सुरक्षित माहौल में इन टूर्नामेंट को कराने पर निर्णय लेगा

    BCCI ने हेल्थ वर्कर्स, विभिन्न राज्यों के स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन, खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, मैच ऑफिसर्स और सभी सर्विस प्रोवाइडर्स  सेवा के प्रयासों की तारीफ की, जिन्होंने 2021-22 के डोमेस्टिक 11 टूर्नामेंट्स में 700 से ज्यादा मैचों की मेजबानी करने में अपनी लगन दिखाई।