नहीं जाएगी विराट कोहली की कप्तानी, हर फॉर्मेट में बने रहेंगे कप्तान, BCCI ने किया खुलासा

    नई दिल्ली: अभी इस खबर को उड़े महज कुछ घंटे ही हुए थे कि विराट कोहली (Virat Kohli) T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद वनडे और T20 टीम की कप्तानी छोड़ने वाले हैं, अब इसी खबर को BCCI ने सिरे से खारिज कर दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस रिपोर्ट को झूठ बताया है। 

    BCCI के अनुसार ऐसा कोई डिसीजन नहीं लिया गया है। BCCI  ने उस रिपोर्ट को गलत कहा है, जहां बताया गया था कि विराट की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को T20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और T20 टीम का कप्तान बनाएंगे।  

    क्या कहा BCCI ने? 

    बोर्ड के ट्रेजरार अरुण धूमल ने सोमवार को उस रिपोर्ट को बेबुनियाद करार दिया है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही रहेंगे। उनकी कप्तानी छोड़ने की खबर गलत है। ऐसा कुछ भी भारतीय क्रिकेट में नहीं होने जा रहा है। 

    BCCI के ट्रेजरार अरूण धूमल ने समाचार एजेंसी IANS से बातचीत में कहा, ”ये सब मीडिया की बनी बनाई बातें हैं। बोर्ड ने स्प्लिट कैप्टेंसी को लेकर ना तो कोई चर्चा की है और ना ही इस बारे में फिलहाल कुछ सोचा है। सच ये ही है कि विराट कोहली सभी फॉर्मेट में कप्तान बने रहेंगे।”

    क्या थी पहली रिपोर्ट? 

    पहली रिपोर्ट्स ने बताया गया था कि विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद अपनी कप्तानी से इस्तीफा देंगे। वहीं विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे और T20 का कप्तान (ODI And T20 Captain) बनाए जाएंगे। 

    विराट ने यह फैसला इसलिए किया था क्योंकि कुछ समय से किसी भी फॉर्मेट में बेहतरीन इनिंग नहीं खेल पाए हैं। जिसकी वजह से अब वह केवल अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं। इसलिए वह कप्तानी छोड़ देंगे। हालांकि, BCCI  ने इस रिपोर्ट को झुठला दिया है।