BCCI Secretary Jay Shah Announces the hike of match fee for domestic crickters
File Photo

    नई दिल्ली: बहुत दिनों से ख़बरें आ रही थी कि बीसीसीआई (BCCI) जल्द अपने घरेलु क्रिकटरों (Domestic Cricketers) के लिए मैच फीस (Match Fees) बढ़ा सकता है। अब इस फैसले पर मुहर लग चुकी है। BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने ऐलान किया है कि बोर्ड अब घरेलू क्रिकेटरों के लिए मैच फीस बढ़ाने जा रहा है। जिसकी घोषणा करते हुए बोर्ड को काफी ख़ुशी भी हो रही है। इस खबर की घोषणा करने के लिए जय शाह ने ट्विटर (Twitter) का सहारा लिया।

    आज यानी सोमवार को सचिव जय शाह ने ट्वीट कर कहा कि वरिष्ठ खिलाड़ी, जिन्होंने 40 से अधिक मैचों में भाग लिया है, उनकी 60,000 रुपये की बढ़ोतरी होगी, जबकि अंडर -23 खिलाड़ियों को 25,000 और अंडर -19 खिलाड़ियों को मिलेगा 20,000 की वेतन वृद्धि होगी।

    वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा है कि, ‘2019-20 सीज़न में भाग लेने वाले क्रिकेटरों को COVID-19 के कारण हारे हुए सीज़न के मुआवजे के रूप में 50 प्रतिशत अतिरिक्त मैच शुल्क दिया जाएगा। जबकि पिछले साल बोर्ड को कोरोना की वजह से रणजी ट्रॉफी रद्द करनी पड़ी थी और बोर्ड केवल सीमित ओवरों के टूर्नामेंट ही आयोजित कर सका था।’

    बता दें कि, फिलहाल, सीनियर घरेलू पुरुष क्रिकेटर रणजी ट्रॉफी या विजय हजारे ट्रॉफी के लिए प्रति मैच  35,000 कमाते हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए, बीसीसीआई खिलाड़ियों को प्रति खेल 17,500 रुपये देती है।