BCCI को पड़ी MS धोनी की जरुरत, ODI वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया में हो सकती है एंट्री

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम (Team India) के सबसे पूर्व सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) एक बार फिर एक बड़ी भूमिका में दिखाई दे सकते हैं। दरअसल, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से ही भारतीय टीम को कई तरह के आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आगामी सालों में बड़े टूर्नामेंट्स भी आने वाले हैं। इसका ख्याल रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) बड़ा बदलाव करने की तैयारी में जुट गया है। 

    BCCI की इन्हीं तैयारियों के बीच बीसीसीआई भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेदारी देने का फैसला कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई भारतीय टी20 क्रिकेट के सेटअप के साथ धोनी को बड़ी भूमिका के लिए एक एसओएस (SOS मतलब यदि जरूरत पड़ने पर) (Si Opus Sit’ which means ‘if needed’) भेजने के लिए तैयार है। बीसीसीआई धोनी को भारतीय क्रिकेट में स्थायी भूमिका के लिए बुलाने पर विचार कर रही है।

    द टेलीग्राफ की रिपोर्ट्स के मुताबिक, BCCI को लगता है कि भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनो फॉर्मेट में मैनेजमेंट का काम करना थोड़ा भारी है। इसी को देखते हुए बीसीसीआई कोचिंग की भूमिकाओं को बांटने की सोच रही है। जिसे देखते हुए बीसीसीआई धोनी को शामिल करने और टीम इंडिया के स्तर को ऊपर उठाने की कोशिश कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस महीने के अंत में होने वाली एपेक्स काउंसिल बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी।

    रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 खेलने के बाद संन्यास ले सकते हैं। जिसके बाद बीसीसीआई उनके अनुभव का सही तरीके से इस्तेमाल कर टीम इंडिया को आगे बढ़ाने का काम कर सकती है। धोनी की कप्तानी में भारत दो बार वर्ल्ड कप चैंपियन भी बना है, ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी को खासतौर पर टी20 टीम को चलाने के लिए कहा जा सकता है।  

    हालांकि, अभी यह यह जानकारी नहीं मिली है कि, धोनी को कब और किस फॉर्मेट की जिम्मेदारी दी जाएगी। इसे लेकर बीसीसीआई ने अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। हालांकि इस महीने के अंत तक होने वाले बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल बैठक में धोनी की भूमिका को लेकर चर्चा की जा सकती है और उन्हें ‘डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट’ बनाया जा सकता है।