BCCI Secretary Jay Shah Announces the hike of match fee for domestic crickters
File Photo

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को आगामी महीनों में नया सीईओ मिल जाएगा। पिछले साल राहुल जोहरी के जाने के बाद से यह पद खाली पड़ा है।

    बीसीसीआई के पांच पदाधिकारियों ने शनिवार को यहां बैठक करके कई मुद्दों पर चर्चा की जिसमें पूर्णकालिक सीईओ की नियुक्ति भी शामिल है। बैठक में अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरूण धूमल और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने हिस्सा लिया।

    इंडियन प्रीमियर लीग के मुख्य संचालन अधिकारी हेमंग अमीन अभी अंतरिम सीईओ की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। बीसीसीआई सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘जल्द ही हमें नया सीईओ मिलेगा और अभी हम नियुक्ति की प्रक्रिया पर चर्चा कर रहे हैं। राहुल के समय में अपने एक एजेंसी को नियुक्त किया था। अब तक फैसला नहीं हुआ है कि हम ऐसा ही करेंगे या सीधे आवेदन मंगाएंगे।”

    cri

    के सीईओ पद की पात्रता के तहत आवेदक को 100 करोड़ रुपये वार्षिक टर्नओवर वाली कंपनी के शीर्ष प्रबंधन में 10 साल से अधिक काम करने का अनुभव होना चाहिए। यह पूछने पर कि क्या अमीन आवेदन कर सकते हैं, सूत्र ने कहा, ‘‘हां, अगर इच्छुक है तो हेमंग भी आवेदन कर सकता है। जहां तक मुझे जानकारी है उसका आवेदन स्वत: स्वीकार नहीं किया जाएगा।”

    इस बीच पता चला है प्राइस वाटरहाउस कूपर्स के प्रतिनिधियों ने नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पर विस्तृति प्रस्तुतिकरण दिया है। नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी कुछ वर्षों में चिन्नास्वामी स्टेडियम परिसर से बाहर जाएगी और यह उस जमीन पर बनेगी जिसे बीसीसीआई ने खरीदा है।

    बीसीसीआई ने साथ ही फैसला किया है कि अंडर-23 सीके नायुडू टूर्नामेंट मौजूदा सत्र में अंडर-25 टूर्नामेंट होगा क्योंकि इस साल रणजी ट्रॉफी टीम में नहीं चुने जाने वाले आयु वर्ग के कई क्रिकेटरों को मैदान पर खेलने का अधिक मौका नहीं मिलेगा। (एजेंसी)