कोहली ने कप्तानी छोड़ने पर BCCI का बयान आया सामने, सौरभ गांगुली ने कहा- भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए फैसला

    मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 विश्वकप के बाद टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। कोहली ने यह ऐलान अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर क दी। कोहली के इस ऐलान पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control For Crickrt in India) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourabh Ganguly) ने कोहली के कप्तान के रूप में योगदान को सहाराते हुए कहा कि, “भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया।

    गांगुली ने कहा, “विराट भारतीय क्रिकेट के लिए एक सच्ची संपत्ति रहे हैं और उन्होंने शानदार नेतृत्व किया है। वह सभी प्रारूपों में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं।”

    उन्होंने कहा, “भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है। हम विराट को T20I कप्तान के रूप में उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए धन्यवाद देते हैं। हम उन्हें आगामी विश्व कप और उससे आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वह भारत के लिए काफी रन बनाते रहेंगे।”

    कप्तान के रूप में जो फोकस और दृढ़ संकल्प दिखाया

    शाह ने ट्वीट में लिखा, “धन्यवाद विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान के रूप में आपके योगदान के लिए। एक युवा प्रतिभा के रूप में आपने कप्तान के रूप में जो फोकस और दृढ़ संकल्प दिखाया है, वह बेजोड़ है। सबसे प्रभावशाली पहलू कप्तानी और व्यक्तिगत प्रदर्शन के बीच संतुलन बनाए रखने का तरीका था।”

    भारतीय टीम के लिए स्पष्ट रोड मैप 

    शाह ने आगे कहा, “हमारे पास टीम इंडिया के लिए एक स्पष्ट रोडमैप है। कार्यभार को ध्यान में रखते हुए और यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे पास सहज संक्रमण है, श्री विराट कोहली ने आगामी विश्व कप के बाद टी20ई कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है।”

    उन्होंने कहा, “मैं पिछले छह महीने से विराट और नेतृत्व टीम के साथ चर्चा कर रहा हूं और इस फैसले पर विचार किया गया है। विराट एक खिलाड़ी के रूप में और टीम के एक वरिष्ठ सदस्य के रूप में भारतीय क्रिकेट के भविष्य के पाठ्यक्रम को आकार देने में योगदान देना जारी रखेंगे।”