asia cup 2022 india-vs-pakistan-suryakumar-yadav-playing-role-of-referee-in-avesh-khan-arshdeep-singh-aim-game-watch-video

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर है, जिसमें 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश (Bangladesh vs India ODI Series, 2022) ने बड़े ही रोमांचक तरीके से बाज़ी मारी। गौरतलब है कि इस दौरे में टीम इंडिया के मिडल ऑर्डर के महाविस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम का हिस्सा नहीं हैं। बताया गया कि उन्हें रेस्ट दिया गया है। लेकिन, तस्वीर का असली रुख ये है कि सूर्यकुमार यादव 13 दिसंबर से भारत के इस टूर्नामेंट में गदर मचाएंगे। 

    गौरतलब है कि बांग्लादेश के दौरे मेइनटीम इंडिया से बाहर हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 13 दिसंबर से आरंभ हो रहे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy Tournament 2022) में हिस्सा लेंगे। वे मुंबई टीम की तरफ से 27 दिसंबर को सौराष्ट्र के खिलाफ (Saurashtra vs Mumbai Ranji Trophy Tournament Suryakumar Yadav, 2022) होने वाले मैच में मैदान में उतरेंगे। 

    सूर्यकुमार इसलिए हैं बांग्लादेश दौरे से बाहर

    Bangladesh के दौरे पर जब बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया, तो करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों और सूर्यकुमार के चाहनेवालों के मन में बात आई, की आखिर उन्हें बांग्लादेश के दौरे में क्यों लिया गया। अब इस बात का खुलासा हो गया कि वे रणजी ट्रॉफी में खेलने की वजह से बांग्लादेश नहीं गए। 

    गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव इस समय ICC T20 Batting World Rankings में टॉप पर विराजमान हैं। न्यूजीलैंड के दौरे में उनके बल्ले की गर्जना समूची दुनिया देख चुकी है।