Sam Curran

    Loading

    लंदन. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन पीठ की चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने की है।

    इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि, “ईसीबी ने कहा, ‘शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के इंडियन प्रीमियर लीग मैच के बाद करन ने कमर में दर्द की शिकायत की। स्कैन की रिपोर्ट में उनकी चोट का पता चला है।”

    बोर्ड ने कहा, “सैम करन अगले एक-दो दिनों में वापस इंग्लैंड लौटेंगे और दोबारा स्कैन कराएंगे। साथ ही ईसीबी की मेडिकल टीम भी इस सप्ताह उनकी स्थिति की समीक्षा करेगी।”

    सैम के चोटिल होने के कारन उनके भाई टॉम करन (Tom Curran) को वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा सरे के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टोप्ले को भी रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है।

    गौरतलब है कि, आईपीएल 2021 के दूसरे चरण शामिल नहीं हुए इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन मंगलवार को अपने मस्कट बेस पर पहुंच गए हैं। यह सभी टूर्नामेंट शुरू होने पहले 16 अक्टूबर तक ओमान में रहेंगे।

    इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट में 23 अक्टूबर को अबू धाबी स्टेडियम में विगत चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड 30 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और 6 नवंबर को शारजाह में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।