इंग्लैंड को बड़ा झटका, टीम का धाकड़ तेज़ गेंदबाज हुआ वर्ल्ड कप से बाहर

    Loading

    -विनय कुमार

    ‘ICC WORLD CUP, 2021’ में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के फास्ट बोलर टाइमल मिल्स (Tymal Mills) दाहिनी जांघ में खिंचाव की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज (Left Arm pacer) रीस टोपली (Reece Topley) को रखा गया है, जो रिजर्व प्लेयर्स में शामिल। गौरतलब है कि रीस मिल्स ने श्रीलंका के खिलाफ (England vs Sri Lanka) 1.3 ओवर की गेंदबाजी की थी, और उसी दौरान उनके पैर में खिंचाव आने की वजह से आगे बोलिंग नहीं कर पाए थे।

    इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने एक ऑफिशल बयान में कहा,  एक “मिल्स (Tymal Mills) सोमवार को शारजाह में श्रीलंका के खिलाफ (England vs Sri Lanka T20 World Cup, 2021) सुपर-12 के मुकाबले में बोलिंग करते हुए इंजर्ड हो गए थे। मंगलवार की रात को स्कै से इंजरी का पता चला।” 

    गौरतलब है कि, टाइमल मिल्स (Tymal Mills) ने इंग्लैंड की तरफ से इस ताज़ा वर्ल्ड कप में अब तक खेले सभी 4 मैचों में हिस्सा लिया था और 7 विकेट चटकाए भी थे। उन्होंने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ (England vs West Indies) 17 रन देकर 2, बांग्लादेश के खिलाफ (England vs Bangladesh) 27 रन देकर 3 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Australia vs England) 45 रन देकर 2 विकेट झटके और इस ताज़ा वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए चोटिल होने से पहले 1.3 ओवर में 19 रन दिए।

    आपको याद दिला दें कि इंजरी के कारण टाइमल मिल्स (Tymal Mills) 2018 से इंग्लैंड की टीम से बाहर थे। और इतने लंबे अंतराल के बाद इस वर्ल्ड कप टूर्न में उनकी इंग्लैंड टीम में वापसी हुई। गौरतलब है कि उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में इंग्लैंड की तरफ से अब तक सिर्फ 9 T20I खेले हैं और  किसी अन्य फॉर्मेट में कोई मैच नहीं खेला है।

    गौरतलब है कि, ICC T20 WORLD CUP, 2021के ताज़ा टूर्नामेंट में इंग्लैंड ने SUPER-12 स्टेज में अब तक अपने सभी मैच जीते हैं और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अगर अगले मैच में इंग्लैंड जीत जाता है तो वो टाॅप पर विराजमान होगा। और अगर हार भी गया, तो भी सेमीफाइनल खेलना तय है।