sam curran
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    ‘ICC T20 WORLD CUP TOURNAMENT, 2021’ को आरंभ होने में चंद दिन ही बचे है। भारत की मेज़बानी में 17 अक्टूबर से यह टूर्नामेंट UAE और OMAN के मैदानों में खेला जाएगा। इससे ठीक पहले इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम को तगड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के धुरंधर ऑल-राउंडर सैम करन (Sam Curran) IPL 2021 के ताज़ा सीजन के समाप्त होने से पहले ही बाहर हो गए हैं। और इसके साथ ही ICC T20 WORLD CUP से भी निकल गए हैं। गौरतलब है कि बीते शनिवार, 3 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (RR vs CSK IPL 2021) के मुकाबले के बाद सैम करन ने दर्द की शिकायत की। मैच के दौरान उनकी पीठ के निचले हिस्से में चोट आई थी। इंजरी गंभीर थी, जिसके मद्देनजर उनका स्कैन कराया गया।

    ‘इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड’ (ECB) ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि की। सैम करन जल्द ही इंग्लैंड लौटेंगे और ECB की मेडिकल टीम उनके इलाज में ध्यान देगी। ECB ने कहा, “वह (Sam Curran) अगले कुछ दिनों में UK लौटेंगे और इस हफ्ते के अंत में ECB की मेडिकल टीम स्कैन और इलाज पर ध्यान देगी।”

    IPL 2021 में खेले 2 मैचों में लुटाए 50 से ज्यादा रन

    चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) लिए कई मैचों में जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके सैम करन (Sam Curran) के लिए IPL 2021 खास नहीं रहा। उन्होंने इस सीजन में कुल 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके खाते में 9 विकेट आए। उन्होंने 9.93 की इकोनोमी रेट से रन दिए, जो उनका IPL TOURNAMENT में सबसे खराब प्रदर्शन भी रहा। सैम करन बीते सोमवार, 4 अक्टूबर को खेले गए ‘दिल्ली कैपिटल्स’ बनाम ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ (DC vs CSK) के पिछले मैच  में भी खेलने से चूक गए। उन्होंने, UAE में खेले जा रहे ताज़ा सीजन के दूसरे चरण में सिर्फ 2 मैच खेले और दोनों मैचों में अपनी गेंदबाज़ी में 50 से ज्यादा रन दिए।

    वर्ल्ड कप में अब सैम की जगह टॉम करन

    Sam Curran के चोटिल हो जाने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने सैम के भाई टॉम करन (Tom Curran) अपनी T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया है। हालांकि, Tom Curran पहले से ही रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ थे और उस टीम के साथ थे जो बीते सोमवार की रात UK से रवाना हुई थी। इंग्लैंड की T20 World Cup टीम में शामिल गैर IPL प्लेयर आज, मंगलवार को मस्कत (Muscut) पहुंचे, जहां वे 16 अक्टूबर तक रहेंगे। इस यात्रा में रीस टोपली को भी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर साथ ले जाया गया है। वे जल्द ही ओमान जाकर टीम में शामिल हो जाएंगे। Super-12 से पहले इंग्लैंड (England), भारत (India) के खिलाफ 18 अक्टूबर को और न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 20 अक्टूबर को प्रैक्टिस मैच खेलेगा। इंग्लैंड क्रिकेट टीम का ‘ICC T20 WORLD CUP, 2021’ का अभियान 23 अक्टूबर को वेस्ट इंडीज के खिलाफ (WI vs ENG Dubai) दुबई से शुरू होगा।

    इंग्लैंड T20 वर्ल्ड कप टीम

    इयोन मोर्गन (Captain), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो (Jonathan Bairstow), सैम बिलिंग्स (Sam Billings), जोस बटलर (Jos Butler), टॉम कुरेन (Tom Curran), क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan), लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingston), डेविड मलान (David Malan), टाइमल मिल्स, आदिल राशिद (Adil Rashid), जेसन रॉय (Jason Roy), डेविड विली (David Willey), क्रिस वोक्स (Chris Woakes), मार्क वुड (Mark Wood)। 

    रिजर्व खिलाड़ी: लियाम डॉसन (Liam Dawson), रीस टोपली (Reece Topley), जेम्स विंस (James Wings)।