File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की शुरुआत जल्द ही होने वाली है। UAE और ओमान में इस टूर्नामेंट का आगाज 17 अक्टूबर से होने वाला है। ऐसे में BCCI द्वारा भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में बड़ा बदलाव किया गया है। BCCI ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भारत की मुख्य टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया है। शार्दुल को ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) की जगह टीम में शामिल किया गया है और अक्षर को अब स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है।

    बता दें कि, शार्दुल ठाकुर मौजूदा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हैं। इस आईपीएल में उनका फॉर्म काफी शानदार रहा है, जिसे देखते हुए BCCI ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में जगह दी है, जो उनके लिए काफी ख़ुशी कि बात है। उनका फॉर्म फिलहाल काफी खतरनाक और आक्रमक है, ऐसे में बाकी टीम के लिए शार्दुल खतरा साबित हो सकते हैं और टीम इंडिया को काफी फायदा पहुंचा सकते हैं। 

    इसके अलावा अभी भी आलराउंडर हार्दिक पंड्या को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। दरअसल, हार्दिक मौजूदा समय में ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं, क्योंकि हाल ही में उनकी सर्जरी हुई थी, जिसकी वजह से इस समय वह गेंदबाजी करने में भी असमर्थ हैं। फिलहाल वेंकटेश अय्यर का नाम काफी चर्चा में है, ऐसे में हार्दिक की जगह उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है।

    ICC T20 विश्व कप के लिए भारत की टीम:

    विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन , शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

    स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

    ये प्लेयर्स रहेंगे दुबई में: 

    अवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम को दुबई में ही रहने के लिए आदेश दिया गया है। यह सारे क्रिकेटर्स टीम कि सहायता के लिए मौजूद रहेंगे। जिसमें आवेश खान और उमरान मलिक नेट गेंदबाज होंगे।