Big news for CSK fans! After winning the IPL trophy 2023, MS Dhoni said this about his retirement

Loading

अहमदाबाद: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पांचवी बार आईपीएल (IPL 2023) की ट्रॉफी जीती है। आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) को 5 विकेट से हराकर मैच अपने नाम कर लिया। चेन्नई ने यह मैच जीतकर इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स 5 बार ख़िताब जीतने वाली दूसरी टीम बनी है। 

वहीं, यह शानदार मैच जीतने के बाद सबके फेवरेट महेंद्र सिंह धोनी ने अपने संन्यास लेने पर बड़ी बात कही। मैच के बाद हर्षा भोगले ने धोनी से उनके संन्यास के बारे में पूछा, जिस पर धोनी ने कहा कि वह एक और सीजन खेलकर सीएसके के फैंस को गिफ्ट देना चाहेंगे। लेकिन इसे लेकर वह अगले 6-7 महीने में फैसला लेंगे।

धोनी ने कहा, “यह मेरे लिए संन्यास की घोषणा करने का सबसे अच्छा समय है। लेकिन इस साल मैं जहां भी खेला, जितना प्यार और स्नेह मुझे मिला है उसके बाद  मेरे लिए आसान होगा कि मैं बहुत-बहुत धन्यवाद कहूं और संन्यास ले लूं। लेकिन मेरे लिए सबसे कठिन चीज है कि अगले 9 महीनों तक कड़ी मेहनत करू और फिर वापस आऊ और कम से कम एक और सीजन खेलू।”

धोनी ने आगे कहा, “ काफी कुछ मेरे शरीर पर निर्भर करता है, मेरे पास फैसला लेने के लिए 6-7 महीने हैं। लेकिन जितना प्यार मुझे सीएसके के फैंस से मिला है, तो एक और सीजन खेलना उनके लिए एक गिफ्ट होगा। यह मेरी तरफ से गिफ्ट की तरह होगा, यह मेरे लिए आसान नहीं है लेकिन यह फैंस के लिए गिफ्ट होगा। जिस तरह से उन्होंने अपना प्यार और स्नेह दिखाया है। मुझे लगता है मुझे उनके लिए (फैंस) के कुछ करना चाहिए।” धोनी ने आगे बताया कि, जब वह इस सीजन के पहले मैच में मैदान पर उतरे थे तब उनकी आंखें नम हो गई थी।