big news! Jasprit Bumrah's surgery successful, can return to the team in World Cup 2023

Loading

मुंबई: भारतीय टीम (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Surgery) पिछले कई दिनों से चोटिल चल रहे हैं। जिस वजह से उन्हें टीम के बाहर रखा गया है। हालांकि, अब खबर मिली है कि, जसप्रीत बुमराह  (Jasprit Bumrah Surgery) की सर्जरी सफल हो गई है। उनकी सफल सर्जरी के बाद अब इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि, उनकी जल्द ही टीम में वापसी होगी। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बुमराह (Jasprit Bumrah Surgery) की न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में पीठ की सर्जरी सफल हुई है और वह अब ठीक हैं। जसप्रीत बुमराह की सर्जरी क्राइस्टचर्च में फोर्ट ऑर्थोपेडिक अस्पताल के एक प्रसिद्ध आर्थोपेडिक सर्जन डॉ। रोवन स्काउटन ने की है। 

सूत्रों से पता चला है कि जसप्रीत बुमराह 6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे। जसप्रीत बुमराह को उबरने में कम से कम 6 महीने लगेंगे। वहीं, माना जा रहा है कि इस साल के आखिर में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक जसप्रीत बुमराह ठीक हो सकते है।

बता दें कि, बुमराह (Jasprit Bumrah Surgery) की सर्जरी जिस डॉक्टर ने की है, वह इससे पहले इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, जेम्स पैटिसन और जेसन बेहरेनडॉर्फ जैसे क्रिकेटरों का भी इलाज कर चुके हैं। भले ही बुमराह की सर्जरी सफल हो गई है। लेकिन, उन्हें मैदान पर वापसी करने के लिए 6 महीने का समय लग सकता है। 

आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होने वाला है। ऐसे में बुमराह आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। इतना ही नहीं इस साल सितंबर में होने एशिया कप 2023 में भी उनका खेलना मुश्किल दिखाई देता है। हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 में उनकी वापसी की उम्मीद जताई जा रही है।