RAVINDRA JADEJA
File Pic

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL की दूसरी सबसे कामयाब टीम, जिसने चार बार ट्रॉफी जीती, CSK का पिछला सीजन IPL 2022 बहुत खराब रहा था। इसी सीज़न में टीम के धाकड़ ऑल राउंडर रवींद्र  जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान बनाना और उसके बाद हठात उनका कप्तानी छोड़ने का मामला, बड़ा  विवादों में रहा। ख़बर है कि आगामी सीजन IPL 2023 में रवींद्र जडेजा नई टीम से जुड़ सकते हैं।  इसके लिए वे खुद को IPL Trading Window के लिए लिस्ट में नाम दर्ज़ कराएंगे। बताया जा रहा है कि  करेंगे। जडेजा और CSK पिछले सीजन के बाद से कॉन्टैक्ट में नहीं हैं।

    जडेजा और CSK में  के संपर्क नहीं

    सूत्रों के मुताबिक, रवींद्र जडेजा और CSK फिलहाल किसी प्रकार के माध्यम से कॉन्टैक्ट में नहीं हैं। माना जा रहा है कि टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने CSK से अपने संबंध ख़त्म करने का निर्णय ले लिया है। हालांकि, इसपर कोई आधिकारिक सूचना किसी भी तरफ से नहीं आई है।

    गौरतलब है कि इंजरी के बाद रिहैब के लिए बेंगलुरू स्थित NCA में फिटनेस पाने के उन्होंने खूब मेहनत की है। एल किन, लिए कड़ी मेहनत की। लेकिन, उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी को अपनी फिटनेस को लेकर कोई जानकारी  नहीं दी है। यही नहीं, उन्होंने  सोशल मीडिया पर वो सभी पोस्ट साफ़ कर दिए, जो CSK से जुड़े हुए थे। आप गैर करें कि रवींद्र जडेजा उस वीडियो में भी नहीं दिखे, जिसे CSK ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को जन्मदिन की शुभकामना देने के लिए शेयर किया था। CSK की टीम से जडेजा ही इकलौते  खिलाड़ी थे, जो इस  वीडियो में नज़र नहीं आए। 

    गौरतलब है कि, IPL के नियमों के मुताबिक, फ्रेंचाइजी अपने अनुबंधित खिलाड़ियों को ट्रेडिंग विंडो के लिए सूचीबद्ध करती है, खिलाड़ी नहीं। यह एक बड़ा संकेत है कि यदि उन्हें किसी अन्य फ्रेंचाइजी से ऑफिशल ऑफर मिलेगा, तो जडेजा CSK छोड़ने पर हामी करेंगे।