ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एश्टन टर्नर के वो बेहतरीन पारियां, जहां उन्होंने बटोरी जमकर सुर्खियां

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एश्टन टर्नर का आज यानी 25 जनवरी को जन्मदिन है। इस साल वह अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। टर्नर ने 17 फरवरी, 2017 को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में श्रीलंका के खिलाफ एक T20I मैच में डेब्यू किया था। एश्टन टर्नर को साल 2019 में भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया था। एश्टन टर्नर ने भारत के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में नाबाद 83 रन की उनकी पारी खेली थी। जिसके बाद उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थी। तो चलिए जानते हैं उनके जन्मदिन पर उनके कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के बारे में… 

    एश्टन टर्नर का जन्म पर्थ में हुआ था। जिसके बाद टर्नर ने अंडर-15, अंडर-17 और अंडर-19 स्तर पर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। एश्टन अपने हिटिंग एक्शन के लिए सबसे ज़्यादा मशहूर हैं। साथ ही वह एक बेहतरीन स्पिनर भी हैं। 

    टर्नर ने सितंबर 2011 में ऑस्ट्रेलियाई अंडर -19 टीम के साथ भारत का दौरा किया था, जहां ऑस्ट्रेलियाई, श्रीलंकाई, भारतीय और वेस्ट इंडीज की अंडर -19 टीमों को शामिल करते हुए एक चतुष्कोणीय श्रृंखला का आयोजन किया गया था। जहां उन्होंने छह मैचों में आठ विकेट हासिल किए। इस श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद, टर्नर को 2012 अंडर -19 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियम स्पिनर के रूप में चुना गया था। जहां उन्होंने इस टूर्नामेंट में छह मैचों में 11 विकेट लिए, जिसमें 4/28 बनाम नेपाल के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े थे।

    70 बनाम मेलबर्न रेनेगेड्स

    एश्टन टर्नर वैसे तो बेहद बेहतरीन बल्लेबाज हैं। लेकिन, उनकी सबसे अच्छी परियों में से एक वह थी जहां उन्होंने बीबीएल 2018 क्लैश में मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ डेविड विली के साथ मिलकर 87 रन की साझेदारी की। इस मैच में उन्होंने 32 गेंदों में 70 रन बनाए। उन्होंने ये पारी तब खेली जब उनकी टीम को इस पारी की काफी ज़रूरत थी। 

    110 बनाम तस्मानिया

    प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एश्टन टर्नर का सर्वोच्च स्कोर नवंबर 2016 में पर्थ में शेफील्ड शील्ड मैच में तस्मानिया के खिलाफ आया था। पहली पारी में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खराब प्रदर्शन के दौरान, टर्नर एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने 110 रन बनाए थे। जबकि उनकी टीम 262 रन पर ही आउट हो गई। 

    84 बनाम भारत

    भारत के खिलाफ भी एश्टन टर्नर ने काफी सुर्खियां हासिल की। इस मैच में उन्होंने शानदार पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनके सर्वोच्च सफल रन चेज तक पहुंचाया। 2019 में भारत के दौरे के दौरान, जब टर्नर बल्लेबाजी करने आए तो मेहमान परेशान थे, लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 43 गेंदों में 84 रनों की पारी खेलकर खेल को उलट दिया। उनकी इस पारी में उन्होंने पांच चौके और छह छक्के जड़े थे।