PIC: Social media
PIC: Social media

    Loading

    अहमदाबाद: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आज यानी 29 मई को फाइनल (IPL 2022 Final) मुकाबला है। यह महायुद्ध गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR) के बीच होना है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। यहीँ पर IPL 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी (IPl 2022 Closing Ceremony) का भी आयोजन किया जाएगा। बता दें कि, कोरोना की वजह से क्लोजिंग सेरेमनी नहीं हुआ था। आखिरी बार 2019 के आईपीएल में क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया था। जिसके बाद अब इस साल यह सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कई बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) भी शामिल होने वाले हैं। 

    3 साल बाद हो रहा क्लोजिंग सेरेमनी

    आईपीएल की क्लोजिंग सेरेमनी का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। आईपीएल में 3 सीजन के बाद इस साल क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है। कोरोना महामारी की चलते पिछले 3 सीजन में इसका आयोजन नहीं हो सका था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, क्लोजिंग सेरेमनी 45 मिनट की होगी। वहीं, इस फाइनल मैच का समय 19:30 बजे से बढ़ाकर 20:00 बजे कर दिया गया है, जबकि टॉस 7:30 बजे होगा।

    ये बॉलीवुड स्टार्स रहेंगे मौजूद 

    इस क्लोजिंग सेरेमनी (IPL 2022 Closing Ceremony) में कई बॉलीवुड स्टार्स भी शिरकत लेने वाले है। इसमें एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और संगीतकार एआर रहमान (AR Rahman) भी शामिल होंगे। ये दोनों स्टार्स क्लोजिंग सेरेमनी में जलवा बिखेरने को तैयार है। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) भी इस सेरेमनी में परफॉर्म करने वाली हैं। जबकि रिपोर्ट्स की मानें तो आमिर खान (Aamir Khan) भी अपनी नई फिल्म के ट्रेलर के लॉन्च के लिए इस सेरेमनी में मौजूद रह सकते हैं। 

    ये है गेस्ट लिस्ट

    आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में बीसीसीआई (BCCI) के उच्च-स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जिसमें अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह (Jay Shah), आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल सहित अन्य शामिल रहेंगे। मैच में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (Gujarat Cricket Association) के अधिकारी और राज्य के कुछ राजनीतिक हस्तियां भी आईपीएल के क्लोजिंग सेरेमनी में शामिल रहेंगे।