Ravichandran Ashwin and Tammy Beaumont voted ICC Player of the Month for February 2021
File photo

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2022 में भारतीय ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का कमाल इतना बेहतर नजर नहीं आया, जिसके लिए वो जाने जाते हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में दम ज़रूर दिखा था। भारत के दौरे पर आई साऊथ अफ्रीका की टीम और टीम इंडिया के बीच 5 मैचों की T20I Series (SA vs IND, 2022) का पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा। लेकिन, इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में स्पिन गेंदबाजी के इस महारथी को शामिल।नहीं किया गया है। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन क्लब क्रिकेट (Club Cricket) में बाजुओं का दम आजमा रहे हैं।

    रविचंद्रन अश्विन ने क्लब क्रिकेट के एक ताज़ा मैच में जानदार बल्लेबाजी की और एक शानदार ऑल राउंडर करते हुए 81 रन जड़ डाले। उनकी पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

    IPL में उनकी मौजूदा टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals RR) ने अपने इस ऑल-राउंडर के बल्लेबाज़ी का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है। हगौरतलब है कि IPL 2022 के सीज़न में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को लोअर बैटिंग ऑर्डर की बजाय ऊपर बल्लेबाजी का मौका दिया था।

    ‘पलयमपट्टी शील्ड’ (Palayan Patti Shield 2022) टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में मईलापुर रिक्रिएशन क्लब-A (Mailapur Recreation Club -A) की तरफ़ से खेलते हुए रवीचद्रन अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में उनके बल्ले से 108 गेंदों में 81 रन निकले।