ipl-2020-rabada-missed-wicket-for-the-first-time-after-26-innings-the-record-is-very-impressive
File Photo

    नई दिल्ली: वेस्टइंडीज (West Indies) के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का लय में नहीं होना टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के नॉकआउट चरण में चिंता की बात है। पिछले सत्र में टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले रबाडा मौजूदा सत्र में उस लय को दोहराने में नाकाम रहे है।

    बायें हाथ के पूर्व बल्लेबाज लारा ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के कार्यक्रम ‘सिलेक्ट डगआउट’ में कहा, ‘‘ हां (रबाडा का लय में नहीं होना चिंताजनक है), वह एक शानदार प्रतिभा है।” उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने फाइनल्स (शीर्ष चार टीमों) में पहुंचने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई, उन्होंने धीमी गेंदों के साथ बीच और आखिरी के ओवरों में बहुत सारे विकेट हासिल किए है लेकिन पिछले कुछ मैचों से वह ऐसा नहीं कर पा रहे है।” वह हमवतन एनरिच नॉर्किया के साथ दिल्ली की फ्रेंचाइजी के मुख्य गेंदबाज है। रबाडा ने हालांकि पिछले चार मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया है।

    उन्होंने कहा, ‘‘ जब नॉर्किया अपना काम शानदार तरीके से कर रहे है। आप चाहते है कि रबाडा की तरह का विश्वस्तरीय गेंदबाज वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा कि उसने पिछले टूर्नामेंट में किया था।” लारा ने कहा, ‘‘इससे टीम को थोड़ी चिंता हो रही होगी। मुझे लगता है कि दिल्ली की टीम रबाडा को फिर से लय हासिल करते देखना पसंद करेगी।” पिछले सत्र की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स बुधवार को आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी। (एजेंसी)