No Ranji Trophy for the first time in 87 years, players face a setback
File Photo

    Loading

    गुवाहाटी: झारखंड ने सौरभ तिवारी (93) और कुमार कुशाग्र (50) के अर्धशतकों की मदद से रविवार को यहां तमिलनाडु को दो विकेट से हराकर रणजी ट्राफी ग्रुप एच से नॉकआउट के लिये क्वालीफाई किया। झारखंड ने ग्रुप में 12 अंक से शीर्ष पर रहकर अगले दौर में जगह बनायी। वहीं दिल्ली और छत्तीसगढ़ के बीच मैच ड्रा रहा। छत्तीसगढ़ को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक और दिल्ली को एक अंक मिला।   

    पहली पारी में 295 रन पर सिमटने के बाद फॉलो ऑन खेल रही दिल्ली ने अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम की अगुआई करने वाले यश धुल (नाबाद 200) के नाबाद दोहरे शतक और ध्रुव शौरी (100) के शतक से छत्तीसगढ़ के खिलाफ दूसरी पारी दो विकेट पर 396 रन पर घोषित की। छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में नौ विकेट पर 482 रन बनाये थे। झारखंड को अंतिम दिन जीत के लिये 110 रन की जरूरत थी। 

    उसने सुबह चार विकेट पर 102 रन के स्कोर से खेलना शुरू किया। सौरभ ने रात की 41 और कुशाग्र ने 25 रन की पारियों को अर्धशतकों में तब्दील कर अपनी टीम को जीत की ओर बढ़ाया। सौरभ जब आउट हुए तब स्कोर आठ विकेट पर 210 रन था और टीम को जीत के लिये तीन रन चाहिए थे। सौरभ ने अपनी पारी के लिये 195 गेंद खेलीं जिसमें छह चौके और एक छक्का जड़ा था। कुशाग्र ने 121 गेंद में पांच चौके से पूरे 50 रन बनाये। छत्तीसगढ़ के 10, तमिलनाडु के छह और दिल्ली के दो अंक रहे। (एजेंसी)