ca-tells-icc-it-couldnt-identify-those-who-racially-abused-indian-players-report

आईसीसी (ICC) ने उसे रिपोर्ट देने के लिये 14 दिन का समय दिया था।

सिडनी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia)  ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से कहा है कि वह उन दर्शकों को पहचान पाने में असमर्थ रहा हे जिन्होंने सिडनी टेस्ट (Sydney Test) के दौरान भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) पर नस्लवादी टिप्पणियां की थी और जिन छह को मैदान से बाहर किया गया, वे असली दोषी नहीं हैं।

‘द ऐज’ की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट आस्ट्रेलिया के छह जांचकर्ताओं ने सिडनी टेस्ट के दौरान मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी करने के आरोप में मैदान से निकाले गए छह दर्शकों को क्लीन चिट दी है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने आईसीसी (ICC) को जांच की रिपोर्ट भेज दी है। आईसीसी (ICC) ने उसे रिपोर्ट देने के लिये 14 दिन का समय दिया था।

अखबार ने कहा ,‘‘ सीए को न्यू साउथवेल्स पुलिस से अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है। उसे पूरा यकीन है कि सिडनी टेस्ट के चौथे दिन मैदान से निकाले गए छह दर्शकों ने खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी नहीं की थी।” इसमें कहा गया ,‘‘रिपोर्ट में कहा है कि उनका मानना है कि खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणियां की गई लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया के जांचकर्ता दोषियों का पता नहीं लगा सके।”

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन सिराज ने दर्शकों की ओर से नस्लीय टिप्पणियों की शिकायत की थी जिसके बाद खेल कुछ समय के लिये रोकना पड़ा। पुलिस ने छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया था।

बीसीसीआई ने इस घटना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अखबार ने कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कई भारतीय खिलाड़ियों से पूछताछ की और दर्शकों की भी गवाही ली। इसमें कहा गया ,‘‘ अब सूत्रों का कहना है कि भारतीयों ने मैदान पर धमकी दी थी कि शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने तक वे खेल बहाल नहीं करेंगे ।”