Team India

    Loading

    -विनय कुमार

    नए साल 2023 में जनवरी की 3 तारीख को 3 मैचों की T20I सीरीज (Sri Lanka vs India T20I Series, 2023) का पहला मुकाबला होगा। इस सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या इस मैच के लिए पूरी संभावना है कि अपने हिसाब वाली प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में ताल ठोकेंगे। 

    गौरतलब है कि श्रीलंका और भारत के बीच अब तक खेली गई 9 T20I सीरीज के 26 मैचों में से 17 मैच भारत ने जीत हैं और 8 श्रीलंका ने। एक मैच बेनतीजा रहा था। ऐसे में भारत का पलड़ा मानसिक तौर पर भी भारी रहेगा।  

     लेकिन, Asia Cup T20I, 2022 में भारत को हराने वाली श्रीलंका की टीम आत्मविश्वास से लबरेज़ है। एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर चैंपियन बनी श्रीलंका की टीम भी भारतीय टीम को पटखनी देने के पैंतरे लेकर मैदान में उतरेगी। 

    और चूंकि, इस आगामी सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा जैसे धुरंधर प्लेयर्स नहीं होंगे, ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए अपने रैपिड एक्शन फोर्स में जबरदस्त धार वाली प्लेइंग इलेवन बनाने की जरूरत होगी। इस लिहाज से शुबमन गिल और ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के तौर पर लाया जाएगा।  संजू सैमसन भी विस्फोटक हैं। 2 स्पिन और 3 सीमर लिया जा सकता है। 

    भारत की संभावित प्लेइंग-XI 

    ईशान किशन (Ishan Kishan Wicket-keeper), शुबमन गिल (Shubman Gill), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), दीपक हूडा (Deepak Hudda), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain), संजू सैमसन (Sanju Samson), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), अक्षर पटेल (Axar Patel), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), हर्षल पटेल (Harshal Patel), उमरान मलिक (Umran Malik)।